खेल समाचार

कसी गेंदबाजी की बदाैलत भारत को एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान से इतने रनों का आसान लक्ष्य मिला। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल आैर जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक ने 78 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान सरफराज अहमद ने 44 रन बनाए।
विश्व शतरंज ओलंपियाड के शुरू होने में अब सिर्फ 2  दिन बाकी रह गए है और भारतीय दल  इस बार अपनी अब तक की सबसे बेहतर टीम के साथ बातुमि के लिए रवाना हो गया है । भारतीय पुरुष और महिला दोनों ही टीम को इस बार 5 वी वरीयता मिली है और देखना होगा की क्या भारत अपना पहला स्वर्ण पदक हासिल करेगा । भारतीय टीम में 45 बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और विश्व शतरंज की अब तक की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी लगभग एक दशक बाद भारतीय टीम में वापस लौटे है ।
गीतकार ए आर रहमान और गीतकार गुलजार ने इस साल ओडिशा में होने वाले पुरूषों के हॉकी विश्व कप का अधिकारिक गीत तैयार किया है। ‘‘जय हिंद हिंद, जय इंडिया’’ गीत को दिग्गज गीतकार गुलजार ने लिखा है।
दुनिया की पूर्व नंबर एक कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जापान की टेनिस सनसनी नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में हराकर पैन पैसिफिक ओपन का खिताब जीता। चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने हाल में अमेरिकी ओपन चैम्पियन बनी ओसाका पर 6-4 6-4 से शानदार जीत दर्ज की। इस हार से ओसाका की लगातार 10 मैच में जीत की लय टूट गई।
एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप में वियतनाम को मात देकर अपने अभियान को शुरू करने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडेज ने कहा कि टीम इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सकती थी और खिलाडिय़ों को अपने प्रदर्शन पर सुधार करने के लिये मेहनत करनी होगी।
इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुका गिंटिंग ने जापान के केंटो मोमोता को...
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को रविवार को आयोजित एक सम्मान समारोह में...
भारत के नवीन को स्लोवाकिया के ट्रनावा में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती...